UPSC की परीक्षा में नकल करता पकड़ा गया IPS, ब्लूटूथ के जरिए पत्नी से पूछ रहा था जवाब

0
448
नई दिल्लीः तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी को यूपीएससी की मेन्स परीक्षा में नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. ये आईपीएस अधिकारी IAS या IFS बनने के लिए इस बार की मेन्स परीक्षा में प्रयास कर रहे थे. सफीर करीम नाम के इस आईपीएस अधिकारी का सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में पड़ा था. लेकिन परीक्षा के दौरान साहब ब्लूटूथ के जरिए अपनी पत्नी बात करते हुए सवालों के उत्तर पूछ रहे थे. करीम की पत्नी हैदराबाद में बैठकर सवालों का जवाब दे रही थी. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. आपको बता दें कि साल 2014 आईपीएस अधिकारी तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में एएसपी के पद पर तैनात है.
Don’t Miss: गवां दिए ये 5 मौके, तो अमीर बनने का सपना रह जाएगा अधूरा !
जिस वक्त सफीर एक्जामिनेशन हॉल में बैठकर अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहे थे, इसी दौरान उन्हें इन्विजिलेटर (परीक्षा निरीक्षक) ने देख लिया. जिसके बाद प्रशासन ने एग्जाम हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर उन्हें हिरासत में ले लिया. साथ परीक्षा में नकल कराने में अपने पति की मदद कर रहीं उनकी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया गया है. बताया जा रहा है कि अगर इस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सबूत सही पाए जाते है तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.
सफीर करीम केरल में कोच्चि के रहने वाले हैं. वे इन दिनों तमिलनाडु कैडर के पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. आईपीएस बनने से पहले सफीर करीम ने अपना बैचलर्स इंजीनियरिंग में किया है. तीसरी बार यूपीएससी एग्जाम देने पर उन्हें यह सफलता मिली थी. यानि करीम का यह अंतिम प्रयास था इसलिए उन्होंने इस तरह से परीक्षा में पास होने की कोशिश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here